People Foundation

Just another weblog

22 Posts

129 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 6583 postid : 49

जम्मू-कश्मीर पर राजनीति,खून खराबा अब बर्दास्त नहीं किया जायेगा !!!!!!

  • SocialTwist Tell-a-Friend

धर्म के नाम पर कश्मीर पर अपना अधिकार जताते हैं ! अलगाववादियों की आर्थिक सहायता करते हैं ! फिदायीन हमलों के लिए प्रशिक्षण शिविर चलते हैं ! फिर भी कश्मीर के लिए केन्द्र सरकार के द्वारा नियुक्त वार्ताकार राधा कुमार गुलाम कश्मीर के पूर्व प्रधान मंत्री सुलतान महमूद से किसके इशारे पर क्या बतियाने गए थे ! जम्मू कश्मीर सरकार ने सुलतान महमूद की राज्य अतिथि की तरह सेवा की केन्द्र के वार्ताकार ने गुप्त मुलाकात की फिर भी यह भारत विरोधी भारतीय की हत्याएं भाड़े के हत्यारों से कराने वाला I .S .I. पाकिस्तान का पिट्ठू हमारे जख्मों पर नींबू – नमक छिड़क कर चला गया ! उदारता हमारी रगों में है लेकिन उदारता का मतलब यह नहीं कि जिसके मन में जो आये वह हमारी धरती पर आकर हमारे स्वाभिमान पर प्रहार कर जाये ! बेशक कश्मीर व तिब्बत के मामले में नेहरु के निजी निर्णय देश की पीड़ा के रूप में हमारे सामने है ! महाराजा कर्ण सिंह की आत्मकथा ने स्पष्ट कर दिया कि कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय में विलम्ब शेख अब्दुल्ला को लाभ देने के लिए पंडित नेहरु का हठ देश के लिए संकट बन गया ! पाकिस्तान की मदद से अलगाववादी आतंकवाद के बल पर कश्मीर की पहचान समाप्त करने में जुटे हैं ! नेशनल कांफ्रेंस पी.डी.पी. पाकिस्तान, अलगाववादियों को प्रसन्न रख कर कश्मीर के विकास के लिए आवंटित धन को लूट अपनी तिजोरी भर रहे हैं ! किसी तरह के आरोप पर वह अभिव्यक्ति, अधिकार का भारत विरोधी राग बुलंद करते हैं ! दिल्ली की सत्ता से पूरी कीमत वसूलते हैं ! जिन भारत विरोधी अलगाववादियों को हजारों इंसानों की हत्या व राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में कानून के द्वारा दण्डित किया जाना चाहिए वह सरकारी सुरक्षा भारतीय पासपोर्ट लेकर दिल्ली से दुबई, जेद्दा, इस्लामाबाद, मुजफ्फराबाद,कनाडा, इंग्लैण्ड, अमेरिका में पाकिस्तानी खुफिया I.S.I. प्रायोजित सेमिनारों, भारत विरोधी भाषण दे हमारे स्वाभिमान को कुचल रहे हैं ! केन्द्र व जम्मू कश्मीर सरकार को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि उसके वार्ताकार क्या वार्ता करके आये हैं तथा भारत के जख्मों पर जाते – जाते नीम्बू- नमक छिड़कने वाले पाकिस्तानी गुलाम कश्मीर के पूर्व प्रधान मंत्री को राज्य अतिथि का दर्जा किस लिए दिया गया !

हमें याद रखना चाहिए कुत्ते की दुम सीधी नहीं हो सकती नेहरु काल की गलतियों व विदेश नीति से बाहर आकर अलगाववादियों, आतंकवादियों को कड़ा सबक सिखाने की अंतिम तैयारी कर उन्हें बता देना चाहिए की जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है ! तुम्हारी मनमानी खून खराबा अब बर्दास्त नहीं किया जायेगा !

चंद्रजीतसिंह यादव

रायबरेली 9453410000

| NEXT

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

6 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

yogi sarswat के द्वारा
February 6, 2012

कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है , मैं नहीं कहता हमारी सर्कार कहती है ! ये कैसा अभिन्न अंग है जहां से हिन्दू खदेड़ दिए गए , जहां हिन्दुस्तानी नहीं रह सकता ! आपकी बात से सहमत हूँ अपने लेख पर आपके विचारों का स्वागत करता हूँ ! कृपया समय दीजियेगा ! http://yogensaraswat.jagranjunction.com/2012/01/30

alokranjan के द्वारा
October 21, 2011

बहुत ही अच्छा लेख.दरअसल इन तथाकथित झूठे शांतिवादियों की देन है कश्मीर विवाद.

javedkhan के द्वारा
October 16, 2011

चन्द्रजीत जी नमस्कार…. आपने कम शब्दों में बहुत कुछ कह दिया बहुत ही सराहनीय लेख … बधाई ………

nishamittal के द्वारा
October 16, 2011

चन्द्रजीत जी तीखे शब्दों में व्यक्त आपकी देश के प्रति चिंता से सहमत हूँ मैं

akraktale के द्वारा
October 16, 2011

आदरणीय चंद्रजीत जी नमस्कार, बहुत ही बुलंदी से आपने जो बात कही है मै उसका पूर्ण समर्थन करता हूँ. राजनीति अब और नहीं,अब सिर्फ फैसला चाहिए.पूरा देश और सेना सभी बाँट जोह रहे हैं.एक एक अलगाववादी को नेस्तनाबूद करना ही होगा.इतना सख्त कदम की कभी कोई फिर सर उठाने की कोशिश ही ना करे.

    chandrajeet के द्वारा
    October 16, 2011

    नमस्कार भाई जी …. आप कि सराहना हमारे लिए पेरणा श्रोत है ….


topic of the week



अन्य ब्लॉग

  • No Posts Found

latest from jagran